!! आकास के प्रति बढ़ता लगाव !!

!! समाज कोे एकत्रित करने की चुनौती को स्वीकार करें !!

आपकी जय !

⏩ आदिवासी कर्मचारी अधिकारी संगठन (आकास) का गठन सन 2016 मे हुआ । तब से लेकर अभी तक लगातार लोग आकास से जुड़ रहे हैं। कई लोग जूनून के साथ आकास के लिए काम कर रहे हैं ।
⏩आकास के महासचिव आदरणीय अमरसिंह मोरे साहब जहां उनकी पोस्टिंग रहती है या जहां जाते हैं वहां पर आकास की सदस्यता बढ़ाने का कार्य करते हैं , आकास के उपाध्यक्ष आदरणीय डी एस डोडवे साहब एक बहुत अच्छे रणनीतिकार है, आकास के अध्यक्ष महोदय आदरणीय जगन सोलंकी साहब बेबाकी से अपनी बात रखने की विशेषता रखते हैं, आकास के कार्यकारी अध्यक्ष महोदय आदरणीय डी एस चौहान साहब बेबाकी से बात रखने के साथ ही मैनेजमेंट का कार्य बहुत अच्छे से संभालते हैं आकास के कोषाध्यक्ष आदरणीय एम एल ईकवाले साहब कोष सुरक्षित रखने व सही इस्तेमाल करने की काबिलियत रखते हैं, आकास के सचिव आदरणीय मदन वास्केल साहब प्रोसिडिंग का कार्य बखूबी निभाते हैं ,आकास जिला इंदौर के अध्यक्ष आदरणीय आर एस सिसोदिया साहब अपनी सूक्ष्म दृष्टि से हर कार्य पर नजर रखते हैं, जब कोई कार्यक्रम करने की बात हो तो आकास के संरक्षक सदस्य आदरणीय गजरा मेहता साहब सूक्ष्मता से उसका निरीक्षण कर अच्छे से अच्छा कार्यक्रम कैसे कर सकते हैं सबको मार्गदर्शन देते हैं । जब कार्य को अमली जामा पहनाने की बात आती है तब हमारे पास कुशल कार्यकर्ताओं की लंबी फेहरिस्त है जिनके नामों का उल्लेख करना संभव नहीं है । ⏩ कुछ ही नाम हम गिना पा रहे ऐसे ही आकास के पास कुशल नेतृत्वकर्ताओं व कार्यकर्ताओं का समूह तैयार हो रहा है । जिनमें हर कार्य को बखूबी करने की क्षमता है ।
⏩बस जरूरत है तो आकास की सदस्यता को बढ़ाने की आकास का हर सिपाही यदि ठान ले हम जहां भी जाएंगे वहां पर आकास के सदस्य बनाते चलेंगे तो यह कार्य बहुत मुश्किल नहीं है।
⏩ हम पूरी ईमानदारी के साथ समाज व संगठन के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाएं । आकास के साथ कई IAS, IPS व पुलिस विभाग के बड़े ऑफिसर्स जुड़े हुए हैं । उनका भी समय-समय पर मार्गदर्शन मिलता रहता है ।
⏩बस हम कार्यकर्ताओं को चाहिए कि आकास की सदस्यता को ऊंचाई पर ले जाएं । जितना जल्दी हो सके अपने अपने जिले में शत प्रतिशत कर्मचारी अधिकारियों को आकास से जोड़ने का प्रयास करें ।
⏩जिले की कार्यकारिणी अपने अपने जिले का बैंक अकाउंट खुलवा लेवे जिससे कि आकास केे अनुसार सदस्यता शुल्क की 40% राशि उनके बैंक खाते में स्थानांतरण किया जा सके ।
⏩ सभी जिले की कार्यकारिणी अपने अपने जिले के एक-एक गांव को गोद लेने की कार्य योजना जितना जल्दी हो सके बनावे ।
⏩जिन जिलों या ब्लॉकों में आकास की कार्यकारिणी का गठन नहीं हुआ है । वहां के साथी आकास की प्रांतीय या जिला कार्यकारिणी के साथ संवाद करके अपने अपने जिले व ब्लाक में कार्यकारिणी गठन की तारीख सुनिश्चित करने का कष्ट करें ।
⏩आकास रचनात्मक कार्य के माध्यम से समाज में अपना विश्वास बनाते जा रहा है । फिर चाहे 9 अगस्त विश्व आदिवासी दिवस के उपलक्ष में छुट्टी घोषित करवाने की बात हो या समाज की ज्वलंत समस्याओं को सही मंच तक पहुंचाने की बात हो । हर जगह पर अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहा है।
⏩ ऐसी स्थिति में हमारी जिम्मेदारी बनती हैं कि हम आकास की जिले व प्रांतीय कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को सदस्यता बढ़ाकर उन्हें ताकत देने की प्रयास करें ।

WhatsApp us for Help