एक संकल्प आकास के लिए

!! एक संकल्प आकास के लिए !!

आपकी जय !
⏩आदिवासी कर्मचारी अधिकारी संगठन (आकास) का सदस्यता अभियान सभी जिलों में प्रगति पर है । जिस समाज के कारण आज हम जहां पर भी है, उसका कुछ अंश वापस लौटाने का हमारा फर्ज बनता है ।
⏩आकास आपको यह नहीं कहना चाहता हैं कि आप सबकुछ छोड़ कर समाज कार्य में करने के लिए निकल पड़ो, वैचारिक आंदोलन में सभी प्रकार के साथियों की आवश्यकता होती है ।आज किन परिस्थितियों में हम जहां पर भी हैं वहां रहते हुए इस समाज को व्यवस्थित करने में कैसे अपनी भूमिका अदा कर सकते हैं । इस दिशा में सोचने व कार्य करने की आवश्यकता है ।
⏩आकास के कार्यकर्ता इस भूमिका को बहुत अच्छे से निभा रहे हैं । जब से आकास का गठन हुआ है । कई सारे कार्य एक दूसरे के सहयोग व मार्गदर्शन से आसान होने लगे हैं । आकास के साथी प्रदेश के सभी जिलों में कहीं ना कहीं मिलने लगे है। इससे ना सिर्फ कर्मचारी बल्कि आम लोगों में भी आकास के प्रति विश्वास बढ़ रहा है । हमें इस विश्वास को बरकरार रखने हेतु कड़ी चुनौतियों का सामना करना हैं। इसके लिए हमें मानसिक रूप से तैयार रहने की आवश्यकता है ।
⏩ आकास का वार्षिक अधिवेशन 22 अप्रैल, 2018 को इंदौर में होने वाला है । इसकी तैयारी सभी जिलों में जोर-शोर से चल रही है। इस वार्षिक अधिवेशन में खेलकूद, संगीत , साहित्य, चित्रकला, नृत्य आदि क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले प्रतिभावान छात्र छात्राओं को सम्मानित किया जाएगा । इसके साथ ही वर्ष 2017-18 में समाज के जिन जिन साथियों ने शासकीय सेवा में नियुक्ति पाई है एवं मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग तथा संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में वर्ष 2017- 18 में अंतिम रूप से चयनित हुए उनका भी आकास के मंच द्वारा सम्मान किया जाएगा । वर्ष 2017-18 में सेवानिवृत्ति प्राप्त करने वाले कर्मचारी अधिकारियों को भी आकास के मंच से सम्मानित किया जाएगा ।
⏩अतः प्रत्येक जिले के साथियों से निवेदन है कि वह अपने अपने जिले की सूची बनाकर आकास के प्रांतीय कार्यालय मे पहुंचाने का कष्ट करें । इसके अलावा Google पर ऑनलाइन फॉर्म भर कर भी जानकारी दे सकते हैं ।
⏩ सदस्यता अभियान भी सभी जिलों मे उतनी ही तेज गति से चल रहा है । बस जरूरत है की हम एक संकल्प लें कि अभी तक आकास से जितने साथी जुड़े हुए हैं वह प्रत्येक साथी 10-10 साथियों को आकास से जोड़ेंगे । यह सब के लिए आसान कार्य हैं । लेकिन इसे करने की आवश्यकता है । कोई भी कार्य बातों से नहीं होता है करने से होता हैं।
⏩आकास के कई सारे जांबाज साथी हैं जिन्होंने अभी तक सैकड़ों साथियों को आकास से जोड़ा है । हम लोग उनसे प्रेरणा लेकर कम से कम 10 सदस्य को तो आकास से जोड़ ही सकते हैं ।

WhatsApp us for Help